Latest Posts

Friday, March 30, 2012

मैडमों के सामने छात्रों के कपड़े उतरवाए

मैडमों के सामने छात्रों के कपड़े उतरवाए
 

सिवानी में दसवीं की परीक्षा के दौरान फ्लाइंग ने की छात्रों की चैकिंग, टीचर्स ने किया विरोध प्रदर्शन

दसवीं की परीक्षा के दौरान गुरुवार को शिक्षिकाओं के सामने ही फ्लाइंग स्टाफ के सदस्यों ने छात्रों के कपड़े उतरवा नकल के लिए तलाशी ली। घटना राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय सिवानी की है। परीक्षा के बाद खंड के शिक्षक बोर्ड के फ्लाइंग स्टाफ के सदस्यों की इस कार्रवाई के खिलाफ लामबंद हो गए। नाराज अध्यापकों ने तहसील परिसर में रोष प्रदर्शन किया। बाद में शिक्षकों का एक शिष्टमंडल लोक निर्माण विश्राम गृह में एसडीएम से भी मिला।

उन्होंने चेतावनी दी कि भविष्य में अगर इस तरह की हरकत हुई तो वे उग्र आंदोलन पर उतर आएंगे। राजकीय विद्यालय अध्यापक संघ के ब्लॉक प्रधान उमराव सिंह के अनुसार फ्लाइंग दस्ते में शामिल कर्मचारी बीर सिंह का नकल चेक करने का तरीका गलत है। उन्होंने बताया कि परीक्षा के दौरान वे महिला शिक्षिकाओं के सामने ही छात्रों के कपड़े उतरवा नकल के नाम पर उनकी तलाशी लेते हैं। इसका कई बार विरोध भी किया गया मगर उनके रवैये में कोई बदलाव नहीं आया। महिला शिक्षिकाओं ने मामले की शिकायत संघ के समक्ष रखी।

कार्रवाई की मांग

इसके बाद संघ की बैठक में इस मामले को लेकर एसडीएम से मिलने का निर्णय लिया गया। शिक्षकों ने उक्त कर्मचारी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। एसडीएम ने शिक्षकों को आश्वासन दिया है कि भविष्य में इस तरह की हरकत नहीं दोहराई जाएगी और अगर ऐसा होता है तो संबंधित कर्मचारी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

No comments:

Post a Comment