Latest Posts

Thursday, April 5, 2012

DEO YMN ke steno news By Sanjeev Dagar

बहाली चाहिए तो चालीस हजार रुपये देने होंगे। डीईओ से क्या लेना-देना, मैं खुद ही डीईओ हूं। बहाली मुफ्त में नहीं होती। तुम मेरा क्या बिगाड़ लोगे। मैं सीएम का बंदा हूं। चार बार सस्पेंड हो चुका हूं। मेरा कोई कुछ भी बिगाड़ नहीं सकता। यह कहने का आरोप जिला शिक्षाधिकारी के स्टेनो राजेश कुमार पर अध्यापक बचन सिंह, दीपक वर्मा, राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिला प्रधान जगजीत सिंह, जिला महासचिव अश्वनी कुमार व सैकड़ों अध्यापकों ने लगाया। तकरीबन तीन सौ अध्यापकों ने डीईओ आफिस में एकत्र होकर डीईओ के स्टेनो राजेश कुमार के खिलाफ रोष प्रदर्शन करते हुए एक गधे को राजेश कुमार का सिंबल मानते हुए उसके गले में मैं गधा हूं राजेश कुमार लिखी तख्तियां व जूते-चप्पलों का हार पहनाया। अध्यापकों ने उपायुक्त अशोक सांगवान के माध्यम से मुख्यमंत्री, शिक्षा मंत्री हरियाणा, निदेशक सेकेंडरी शिक्षा सदन व निदेशक माध्यमिक शिक्षा सदन पंचकुला, एसपी व जिला शिक्षाधिकारी को शिकायत सौंप कर स्टेनो राजेश के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

राजकीय प्राथमिक शिक्षक संघ 949 हरियाणा के प्रधान जगजीत सिंह ने कहा कि वह बुधवार को अपनी जिला कार्यकारिणी के साथ बर्खास्त अध्यापकों की बहाली के लिए बातचीत करने डीईओ आफिस गए। किंतु वहां उन्हें डीईओ नहीं मिली। मौके पर डीईओ का स्टेनोराजेश कुमार मिला। उसने कहा कि मैं खुद ही डीईओ हूं। जब उससे बर्खास्त अध्यापकों के बारे में बात की गई तो उसने कहा कि अध्यापकों की बहाली के लिए चालीस हजार रुपये लगेंगे। राजेश ने यह भी कहा कि मैं खुद ही बहाल का आर्डर करवाके आर्डर भिजवा दूंगा। जब अध्यापकों ने राजेश की बात का विरोध किया तो वह गाली-गलौच पर उतारू हो गया। साथ में गई महिला अध्यापकों के साथ भी गाली-गलौच किया व अभद्रता से पेश आया तथा कुछ को जाति सूचक शब्द भी कहे। उसने अध्यापकों से कहा कि मैं सीएम का बंदा हूं, चार बार सस्पेंड हो चुका हूं। तुम मेरा क्या बिगाड़ लोगे। जगजीत सिंह ने कहा कि स्टेनो राजेश महज दसवीं पास है पर उसके पास करोड़ों रुपये की संपति है। राजेश की पत्‍‌नी राजकीय माध्यमिक पाठशाला गढ़ी मुंडो में कार्यरत है जिसके कहने पर महिला अध्यापकों को फोन पर प्रताड़ित करता है। जगजीत सिंह ने कहा कि स्टेनो राजेश बगैर अधिकारी के किसी भी विद्यालय में पहुंच जाता है। तथा मिड डे मील, एसएसए व एसएमसी का रिकार्ड मांग कर अपने कार्यालय में ले आता है तथा बाद में अध्यापकों को बुलाकर उनसे पैसे की मांग करता है। अध्यापकों ने उपायुक्त से गुहार लगाई की स्टेनो राजेश के खिलाफ जांच कर सख्त कार्रवाई की जाए।

No comments:

Post a Comment